Har Ghar Tiranga Abhiyan 2022, हर घर तिरंगा अभियान क्या है, Har ghar tiranga abhiyan certificate download, har ghar tiranga abhiyan kya hai, 

दोस्तों जैसा कि आप जानते ही है कि इस समय पूरे देश में हर घर तिरंगा अभियान की धूम है। लोग एक ओर अपने घरों, दुकानों पर तिरंगा फहरा रहे हैं वहीं जबसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी प्रोफाइल पिक्चर को तिरंगा के रूप में सेट किया है तबसे सोशल मीडिया पर लोग तिरंगे को अपनी प्रोफाइल पिक्चर के रूप में जमकर लगा रहे हैं। 

हर घर तिरंगा अभियान। संस्कृति मंत्रालय, भारत सरकार से पाइये प्रमाण-पत्र 2 मिनट में घर बैठे

हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ रहे लोगों को संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार की ओर से एक शानदार डिजिटल प्रमाण-पत्र भी जारी किया जा रहा है। यदि आप भी हर घर तिरंगा अभियान का हिस्सा बन रहे हैं तो आप भी संस्कृति मंत्रालय द्वारा प्रदान किये जा रहे इस डिजिटल प्रमाण-पत्र को जरूर प्राप्त करें। 

har ghar tiranga abhiyan certificate download कैसे करें

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित किये जा रहे हर घर तिरंगा अभियान में भाग लेने के लिये संस्कृति मंत्रालय द्वारा दिये जा रहे डिजिटल प्रमाणपत्र को प्राप्त करने के लिये आपको महज दो मिनट का समय देना होगा, आइये जानते हैं कैसे ?

सबसे पहले हर घर तिरंगा अभियान की har ghar tiranga abhiyan official website (harghartiranga.comको ओपन करना होगा। 

अब आपके सामने इस तरह का होम पेज खुलकर आ जायेगा। 

har ghar tiranga abhiyan certificate download

यहां पर आपके सामने दो विकल्प आते हैं। डिजिटल रूप में तिरंगा को पिन करके सर्टिफिकेट प्राप्त करने का और अपने घर पर तिरंगा फहराते हुये सेल्फी अपलोड करने का। 

यदि आप डिजिटली तिरंगा फहराना चाहते हैं तो पिन ए फ्लैग पर क्लिक करें। अब आपके सामने इस तरह की स्क्रीन आ जायेगी। 

यहां पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर सिलेक्ट करें इसके बाद अपना नाम और मोबाइल नम्बर भरकर नेक्स्ट विकल्प पर क्लिक करें।

अब आपके सामने इस तरह की स्क्रीन आ जायेगी, यहां पर अपनी लोकेशन का चयन करें, और अपने सोशल मीडिया एकाउंट से लाॅगिन करें। पिन ए फ्लैग पर क्लिक करें। 

क्लिक करते ही आपके सामने Congratulations ! Your flag has been pinned का मैसेज आ जायेगा। 
यहां डाउनलोड योर सर्टिफिकेट बटन पर क्लिक करके आप अपने प्रमाण-पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

Post a Comment

और नया पुराने