INVT single phase solar inverter |  INVT सोलर ने लांच किये छोटे सिंगल फेस इन्वर्टर 

अगर आप सोलर से संबंधित कुछ जानकारी रखते हैं तो अपने INVT का नाम अवश्य सुना होगा, INVT ग्लोबल कंपनी है जिसका मुख्यालय चीन में है, यह कंपनी मुख्य रूप से सोलर VFD बनाने के लिए जानी जाती है, इसी के साथ यह कंपनी ग्लोबल स्तर पर सोलर इनवर्टर का भी निर्माण करती है. अब INVT सोलर ने गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित स्टेट बिजनेस मीट 2023 में अपने नए उत्पाद INVT Solar XG1-5kwS on grid सिंगल फेस इनवर्टर की लांचिंग की है. अभी तक इस सेगमेंट में कंपनी का कोई भी उत्पाद नहीं था. यानी कंपनी सिंगल फेस इनवर्टर नहीं बना रही थी. 

INVT single phase solar inverter

ऐसे में अब INVT के इनवर्टर पसंद करने वालों को सिंगल फेस में भी इस कंपनी के सोलर इनवर्टर खरीदने का मौका मिलेगा. कंपनी का दावा है कि उसका यह इनवर्टर नवीन तकनीक से लैस है. इस अवसर पर कंपनी के प्रतिनिधियों ने अपने सिंगल फेस इनवर्टर की अनबॉक्सिंग की और मौजूद लोगों को इसकी खूबियों के बारे में बताया.

कंपनी के प्रतिनिधियों के अनुसार सिंगल फेस का यह इनवर्टर 150% DC input oversizing ले सकता है, इस इनवर्टर में सिंगल एमपीटी दी गई है, प्रत्येक स्ट्रिंग पर अधिकतम 20 Amp तक का करंट दिया जा सकता है. इस इनवर्टर की VOC रेंज की बात करें तो इसमें 50 वोल्ट से लेकर 550 वोल्ट तक की बड़ी रेंज मिलती है जिसकी वजह से आप इसमें किसी भी साइज के सोलर पैनल को आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं.

इस इनवर्टर में SPD भी दी गई है इसके साथ ही इसमें इंटेलिजेंट प्रोटक्शन ip66 भी दिया गया है. वहीं Surge प्रोटेक्शन,RS485/WiFi/4g/5G  कम्युनिकेशन, रिमोट मॉनिटरिंग, ऑपरेशन वाया पीसी/मोबाइल जैसी सुविधाएं भी इस इनवर्टर में दी गई है.

Post a Comment

और नया पुराने