Electricity rate in up | चुपके से फिर से बढ़ने वाला है आपका बिजली का बिल जानिये कैसे? 

बिजली के बढ़े हुये बिल का जोर का झटका धीरे से 90 लाख से अधिक शहरी उपभोक्ताओं को एक बार फिर से लगने वाला है। इस बार बिजली कंपनियों से चोर दरवाजे से बिना बिजली की दरें बढ़ाये ज्यादा पैसा वसूलने का तरीका निकाला है। 


बिजली का ज्यादा बिल | कैसे लगेगा ज्यादा बिजली का खर्च

बिजली वितरण कंपनियों ने अब बिजली बिल के स्लैब में परिवर्तन के माध्यम से उपभोक्ताओं की जेब ज्यादा पैसा निकालने की तैयारी कर ली है। उदाहरण के लिये अभी तक यदि आप 500 यूनिट से अधिक बिजली खर्च करते थे तो आपको 7 रुपये यूनिट के हिसाब से भुगतान करना होता था। लेकिन अब यदि आप 300 यूनिट से भी अधिक बिजली का खर्च करेंगे तो आपको 7 रुपये यूनिट का भुगतान बिजली कंपनियों को करना होगा। 

New electricity slabs in UP | बिजली कंपनियों का कहना है दरें नहीं स्लैब बदलेंगे

सरकार के दबाब में बिजली वितरण कंपनियां बिजली की दरें तो नहीं बढ़ा रहीं पर उन्होंने स्लैब बदलने के माध्यम से ज्यादा कमाई का रास्ता निकाल लिया है। हालांकि उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश वर्मा ने कंपनियों के इस फैसले का विरोध करने की घोषणा की है, लेकिन इस विरोध का कुछ परिणाम निकलेगा इसके आसार कम ही हैं। 

New electricity slabs in UP


Electricity saving tips | सोलर ही है आसान उपाय 

ऐसे में बिजली के भारी भरकम बिल से बचने का सबसे आसान उपाय सोलर ही है। तो फिर देर किस बात आज ही सोलर अपनाइये और बिजली के बढ़ते बिल को बोलिये स्टाॅप!

यह भी पढ़ें :- 

सोलर एसी के फायदे, क्यों खरीदें सोलर एसी, सोलर एसी की कीमत

Post a Comment

और नया पुराने