QNA with UPSEDA President Sanchit Garg | पीएम सूर्य घर योजना, सोलर वेंडर पंजीकरण आदि से जुड़ा आपका कोई सवाल है तो अभी पूछें

पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना क्या है? इस योजना के अंतर्गत आपके घर पर क्या फ्री में सोलर सिस्टम लग सकता है? यह योजना कैसे काम करेगी? क्या आप सोलर वेंडर के रूप में काम करना चाहते हैं? सोलर वेंडर के रूप में पंजीकरण कैसे होगा? क्या इसके लिये आपको कोई पैसा देना हैे? कौन से सोलर पर सब्सिडी है? 

दोस्तों यदि आपके मन में भी इसी प्रकार का कोई सवाल है तो हम आपके लिये लेकर आये हैं एक विशेष कार्यक्रम। जिसमें आपके सोलर से जुड़े सभी सवालों के जबाब देंगे उत्तर प्रदेश सोलर एनर्जी एसोसियेशन के अध्यक्ष संचित गर्ग जी। 

QNA with UPSEDA President Sanchit Garg

संचित गर्ग जी लखनऊ के निवासी है और उत्तर प्रदेश की सोलर इंडस्ट्री को अपने संगठन के माध्यम से मार्गदर्शन प्रदान करते रहते हैं। सोलर व्यवसाय से जुड़े प्रदेश भर के लोग श्री गर्ग से विभिन्न विषयों पर सहयोग तो लेते ही रहते हैं साथ ही सरकारी नीतिगत फैसलों को लेकर भी यूपीसेडा अपने स्तर से प्रयास करती रहती है। 

जब से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना की शुरूआत की है, तबसे इस योजना को लेकर हमारे पास कई लोगों की जिज्ञासायें आतीं रहती हैं। जहां आम उपभोक्ताओं में इस योजना का लाभ उठाने को लेकर विभिन्न शंकायें है वहीं सोलर से जुड़े व्यवसाइयों में भी इस अवसर का भरपूर फायदा कैसे उठाये जाये, इसे लेकर कई सवाल है। 

आपके इन्हीं सवालों के जबाब तलाशने के लिये हमने यूपीसेडा के अध्यक्ष संचित गर्ग जी के साथ एक कार्यक्रम का आयोजन किया है। यदि आपका भी कोई सवाल है तो हमें कमेंट करके बता सकते हैं, साथ ही हमें व्हाट्सएप्प 9125939294 पर एवं ईमेल Solarologyindia@gmail.com पर भी अपना सवाल भेज सकते हैं।

आपके सभी सवालों के जबाब हमारी इस बेबसाइट पर तथा सोलरोलाॅजी यूट्यूब चैनल पर 2 फरवरी 2024 को अपराह्न 2 बजे प्रकाशित किये जायेंगे। 

Post a Comment

और नया पुराने