Free energy generator for home | फ्री एनर्जी क्या है | जानिये कैसे बिना किसी ईंधन के बिजली बनाती है यह मशीन

यदि आप अपने घर पर सोलर सिस्टम लगवाते हैं तो आपको बिजली बनाने के लिए धूप की जरूरत होती है, यदि धूप नहीं होती तो आपका सोलर काम नहीं करता. वहीं यदि आप अपने घर पर विंड एनर्जी लगवाते हैं तो इसके माध्यम से बिजली बनाने के लिए हवा की आवश्यकता होती है, यानी विंड एनर्जी ऐसे एरिया में ही काम करती है जहां पर हवा का बहाव होता है.

यदि आप किसी भी मौसम में कभी भी बिजली प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको लगाना पड़ता है जनरेटर और जनरेटर चलाने के लिए आपको डीजल की आवश्यकता पड़ती है.

फ्री एनर्जी जेनरेटर | बिना किसी ईंधन के बिजली बनाने वाली मशीन


लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि कोई ऐसी भी मशीन हो सकती है जिसे बिजली बनाने के लिए ना धूप की जरूरत है, ना हवा की जरूरत है, ना पानी की जरूरत है और ना ही डीजल की जरूरत है. यह मशीन खुद से बिजली बनती है और वह भी बिना किसी बाहरी ऊर्जा स्रोत के.

बिल्कुल सही पढ़ा आपने. दोस्तों, जब मैंने भी इस मैग्नेटिक जनरेटर के बारे में सुना तो पहली बार में आपकी तरह मुझे भी विश्वास नहीं हुआ कि ऐसी भी कोई मशीन वाकई में हो सकती है. दरअसल यूट्यूब पर फ्री एनर्जी जनरेटर या फ्री एनर्जी मशीन से संबंधित ढेरों वीडियो पड़े हुए हैं लेकिन यह कितने सच हैं इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता.


सच में काम करता है यह फ्री एनर्जी जेनरेटर | कंपनी ने कुछ ऐसे किया प्रमाणित


पर आज हम आपको जिस मशीन के बारे में बताने जा रहे हैं उसे बनाने वाली कंपनी की ओर से अपने इस मैग्नेटिक जनरेटर को प्रमाणित करने के लिए कई तरीके अपनाए गए हैं, इतना ही नहीं कंपनी का दावा है कि उसका यह मैग्नेटिक जनरेटर बाजार में उपलब्ध है और जो भी इसे खरीदना चाहे वह कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑर्डर कर सकता है.

तो चलिए आज जानते हैं कि आखिर क्या है यह मैग्नेटिक जनरेटर और यह कैसे काम करता है.

फ्री एनर्जी क्या है | मैग्नेटिक जनरेटर क्या है

इंफिनिटी SAV नाम के एक स्टार्टअप ने ऐसे विद्युत जनरेटर का आविष्कार किया है जो कि पूरी तरह स्थाई मैग्नेट्स यानी चुंबकों के माध्यम से संचालित होता है. कंपनी के अनुसार इस जनरेटर को स्टार्ट करने के लिए कुछ मिनट के लिए इसे बिजली की सप्लाई दी जाती है, इसके बाद जैसे ही जेनरेटर स्टार्ट होता है, बिजली की सप्लाई काट दी जाती है और फिर यह लगातार अपने आप चलता रहता है.

फ्री एनर्जी जनरेटर कैसे काम करता है

कंपनी का कहना है कि उनके इस जनरेटर में परमानेंट मैग्नेट और बाईफिलर को लगाया गया है. मोटर में लगातार घूर्णन को बनाए रखने के लिए परमानेंट मैग्नेट की आवश्यकता होती है. जनरेटर को शुरू करने के लिए बैटरी या फिर ऊर्जा के किसी अन्य बाहरी स्रोत की कुछ मिनट के लिए आवश्यकता होती है एक या दो मिनट के बाद जब जनरेटर आवश्यक आरपीएम प्राप्त कर लेता है तो ऊर्जा के बाहरी स्रोत को बंद किया जा सकता है.

लोग विश्वास करें इसलिए कंपनी ने अपनाया गजब तरीका

इंफिनिटी SAV भी की ओर से जब अपने इस मैग्नेटिक जनरेटर का वीडियो दुनिया के सामने प्रस्तुत किया गया तो लोगों ने इस पर कई सवाल खड़े किए कई लोगों ने कहा कि इसमें कहीं से छुपी तरीके से बिजली की सप्लाई या ऊर्जा के किसी स्रोत की सप्लाई दी जा रही है. लोगों के सवालों और शंकाओं को देखते हुए कंपनी ने अपने इस जनरेटर को एक ऐसे आईलैंड पर ले जाकर टेस्ट करके दिखाया जहां पर बिजली है ही नहीं.

इस आईलैंड पर बिजली की सप्लाई नहीं है ऐसे में कंपनी ने यहां ले जाकर अपने फ्री एनर्जी डिवाइस को चलाकर जब दिखाया तो पूरी दुनिया दंग रह गई.

क्षमता की आधी बिजली बनाता है मैग्नेटिक जनरेटर

इंफिनिटी SAV का यह मैग्नेटिक जनरेटर कुल क्षमता की आधी बिजली का उत्पादन करता है और बाकी की 50 फ़ीसदी ऊर्जा का प्रयोग मोटर स्वयं के प्रयोजन यानी रोटेशन को मेंटेन करने के लिए करता है. उदाहरण के लिए यदि आप 5 किलो वाट का मैग्नेटिक जनरेटर खरीदने हैं तो यह आपको 2.5 किलो वाट की बिजली सप्लाई देने में सक्षम होगा जबकि बाकी की 2.5 किलो वाट की सप्लाई यह खुद खर्च करेगा यानी अपने रोटेशन को मेंटेन करने पर इतनी बिजली खर्च करेगा.

वहीं यदि आप 10 किलो वाट का मैग्नेटिक जनरेटर खरीदने हैं तो इससे आपको 5 किलो वाट की बिजली मिलेगी. इस जनरेटर को 50 से 60 Hz की आवृत्ति के साथ किसी भी प्रकार के वोल्टेज आउटपुट के लिए बनाया जा सकता है.

मैग्नेटिक जनरेटर की वारंटी

कंपनी की ओर से अपने इस मैग्नेटिक जनरेटर पर इलेक्ट्रॉनिक कंपोनेंट के लिए 2 साल की और बेयरिंग्स के लिए 3 साल की वारंटी प्रदान की जा रही है.

फ्री एनर्जी जनरेटर की कीमत

अब आती है सबसे महत्वपूर्ण बात कि इसकी कीमत क्या है. हर नई तकनीक की तरह इसकी भी कीमत निश्चित रूप से काफी अधिक है. फिर भी यदि आप इस जेनरेटर को खरीदना चाहते हैं या फिर इसकी कीमत के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं , तो नीचे दिए गए विडियो को पूरा अवश्य देखें.



आपका इस जनरेटर को लेकर क्या विचार है हमें कमेंट करके अवश्य बताएं साथ ही अगर वेबसाइट पर पहली बार विजिट किया है तो हमारे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ना ना भूले.

Post a Comment

और नया पुराने