Application for solar water pumping scheme | सब्सिडी वाले सोलर पंप के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि आज जल्दी आवेदन करें

अगर आप अपने खेतों में सब्सिडी वाला सोलर पंप लगवाना चाहते हैं तो आज आवेदन की अंतिम तिथि है. नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग हरियाणा की ओर से प्रधानमंत्री किसान ऊर्जा सुरक्षा एवं उत्थान महाभियान यानी पीएम कुसुम योजना के अंतर्गत 3 HP से लेकर 10 एचपी तक के सोलर पंप के लिए 75% तक अनुदान दिया जा रहा है. अनुदान वाले सोलर पंप के लिए ऑनलाइन आवेदन पिछले 23 अक्टूबर से जारी थे जिनकी आज यानी 14 नबम्बर को अंतिम तिथि है.

सब्सिडी वाले सोलर पंप लगवाने के इच्छुक किसानों को अपने खेत पर बोरिंग स्वयं के खर्चे पर करनी होगी, इसके साथ ही जिन इलाकों को डार्क जोन घोषित किया गया है वहां के किसान इस योजना के अंतर्गत सब्सिडी पर सोलर पंप प्राप्त करने के लिए पात्र नहीं होंगे.
Application for solar water pumping scheme


Application for solar water pumping scheme | सब्सिडी वाले सोलर पंप के लिए आवेदन कैसे करें

अगर आप हरियाणा राज्य के निवासी हैं और इस योजना के अंतर्गत सब्सिडी वाले सोलर पंप के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आप हरियाणा सरकार की आधिकारिक वेबसाइट https://hareda.gov.in/solar-water-pumping-programme पर विजिट करके सब्सिडी वाले सोलर पंप के लिए आवेदन कर सकते हैं.

अन्य राज्यों के निवासी लोगों के लिए सोलर पंप का आवेदन

हरियाणा के अलावा दूसरे राज्यों में भी समय-समय पर पीएम कुसुम योजना के अंतर्गत सब्सिडी वाले सोलर पंप के लिए आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं. इन आवेदनों के बारे में जानकारी हम आपको प्रदान करते रहते है. ऐसे में यदि आप सोलर से संबंधित योजनाओं की जानकारी नियमित रूप से अपने फोन पर प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे साथ सोशल मीडिया पर अवश्य जुड़ें.

Post a Comment

और नया पुराने