luminous solar system for home | Luminous Solar Solution for Home
क्या आप जानते हैं कि आपके घर का सिंगल बैटरी इन्वर्टर प्रतिदिन एक चार्ज डिस्चार्ज साइकिल पर लगभग 2 यूनिट बिजली का खर्चा करता है, ऐसे में इन्वर्टर की वजह से आपका बिजली का बिल काफी अधिक बढ़ जाता है, और बिजली की कीमतें दिन पर दिन बढ़ती जा रही हैं तो अगर आप भी चाहते हैं कि आपको इनवर्टर का आनंद भी मिले और बिजली का बिल भी कम हो जाए तो इसके लिए आपके पास सबसे अच्छा विकल्प है सोलर इनवर्टर को अपनाने का.
Luminous solar system for home


जी हाँ, आज हम आपको बताने जा रहे हैं लुमिनस की ओर से प्रस्तुत एक शानदार सोलर सलूशन के बारे में. यह पूरा सिस्टम लुमिनस कंपनी का है जिस पर आपको लंबे समय की गारंटी वारंटी देखने को मिलती है साथ ही यह देखने में भी बहुत ही सुंदर लगता है. आइए जानते हैं लुमिनस के सोलर सॉल्यूशन में क्या-क्या चीजें आपको मिलने वाले हैं.

किस्तों पर सोलर सिस्टम

लुमिनस के सोलर सिस्टम में आपको लुमिनस कंपनी का एनएक्सजी 1100 हाइब्रिड इनवर्टर, 150 क्षमता की टॉल ट्यूबलर सोलर बैटरी और 165 वाट का एक सोलर पैनल साथ में मिलता है. सोलर होम सिस्टम को आप ईएमआई पर भी ले सकते हैं. आपको यह सिस्टम जीरो इंटरेस्ट पर मिल जाएगा और आप अपनी सुविधा के अनुसार कम से कम 3 महीने और अधिकतम 6 महीने तक कि EMI तय कर सकते हैं.

लुमिनस के एनएक्सजी 1100 सोलर इनवर्टर पर आप अधिकतम 165 या 170 वाट के चार सोलर पैनल लगा सकते हैं. इन सोलर पैनल को लगाने के लिए आपके पास लगभग 80 वर्ग फीट जगह की आवश्यकता होगी.

सिस्टम के साथ मिलने वाला इनवर्टर 80 परसेंट से अधिक एफिशिएंसी वाला होता है और इस इन्वर्टर के अंदर ही आपको PWM तकनीक का सोलर चार्ज कंट्रोलर भी मिल जाता है, जिसकी वजह से आपको अलग से सोलर चार्ज कंट्रोलर की आवश्यकता नहीं पड़ती.

इन्वर्टर का वजन 12 किलो 700 ग्राम है इसकी डायमेंशन की बात करें तो यह 375 एमएम 315 एमएम 135 एमएम का होता है इसके साथ आपको 150 एएच की सोलर बैटरी मिलती है, जिस पर आपको 5 साल की वारंटी देखने को मिलती है बैटरी का वजन 60 किलो का है.

यह पूरी तरह टिकाऊ और छोटे घर की या छोटी दुकान की आवश्यकताओं के लिए बहुत ही अच्छा सोलर सिस्टम है.

यह सोलर सिस्टम प्रतिदिन लगभग 3 यूनिट की बिजली की बचत कर सकता है और आपको Normal इनवर्टर की अपेक्षा कहीं अधिक बैकअप दे सकता है.

लुमिनस सोलर होम सलूशन की कीमत | Luminous solar system price

लुमिनस कंपलीट सोलर सिस्टम आपको जीएसटी सहित ₹29800 में मिल जाता है. वहीं यदि आपका जीएसटी पंजीकरण है तो इस पर आपको जीएसटी का आईटीसी मिल जाता है जिससे आपको इसकी प्रभावी कीमत ₹25254 ही पड़ती है.

यदि आप सोलर सिस्टम को खरीदना चाहते हैं तो यहाँ दिए गए लिंक पर क्लिक करके आसानी से ऑनलाइन खरीद सकते हैं.

सोलर से जुड़ी नई जानकारी समाचारों के लिए हमारे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ना ना भूले, साथ यदि आपका कोई सवाल है तो कमेंट करके पूछ सकते हैं धन्यवाद.

Post a Comment

और नया पुराने